Asian Wrestling Championship 2020 : Sunil kumar wins gold in Asian Wrestling C’ships, beaks 27-year wait for India in Greco-Roman category | भारत के सुनील कुमार ने 27 साल बाद ग्रीको रोमन में गोल्ड जीता, 87 किलो वर्ग में किर्गिस्तान के पहलवान को हराया

0
117


  • सुनील कुमार ने फाइनल में किर्गिस्तान के पहलवान अजत सैलिदिनोव को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया
  • भारत के अर्जुन हालाकुर्की ने ग्रीको रोमन कैटेगरी के 55 किलो भार वर्ग में बॉन्ज जीता

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2020, 09:21 PM IST

खेल डेस्क. दिल्ली में मंगलवार से शुरू हुई एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप का पहला दिन भारत के लिए अच्छा रहा। सुनील कुमार ने ग्रीको रोमन कैटेगरी में 27 साल बाद देश के लिए गोल्ड जीता। उन्होंने 87 किलो भार वर्ग में किर्गिस्तान के अजत सैलिदिनोव को 5-0 से हराया।

इससे पहले, उन्होंने सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के अजामत कुस्तुबयेव को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्त दी थी। एक वक्त मुकाबले में सुनील 1-8 से पिछड़ रहे थे। लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए लगातार 11 अंक हासिल किए और मैच 12-8 से अपने नाम कर लिया। 

पिछले साल सुनील ने सिल्वर जीता था

पिछले साल भी इस भारतीय पहलवान ने चीन में हुई एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन तब उन्हें ईरान के हुसैन अहमद नौरी ने हरा दिया था। तब भी उन्होंने कजाकिस्तान के अजामत कुस्तुबयेव को ही सेमीफाइनल में हराया था। सुनील के अलावा मंगलवार को अर्जुन हालाकुर्की ने ग्रीको रोमन कैटेगरी के 55 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज जीता। वे पहली बार सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में उतरे थे और पहली बार में ही मेडल हासिल किया। 





Source link

Leave a Reply