India-Pakistan Bilateral Series News and Updates। Shahid Afridi and Yuvraj Singh bat for india and pakistan series | युवराज और अफरीदी ने भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज की वकालत की, कहा- एशेज से ज्यादा होगा रोमांच

0
147


  • युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी ने कहा- अगर दोनों देशों के बीच सीरीज होती है तो यह खेल के लिए अच्छा होगा
  • पाकिस्तान ने 2013 में भारत का दौरा किया था, तब दोनों देशों के बीच 3 वनडे और दो टी-20 खेले गए थे

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2020, 09:10 PM IST

खेल डेस्क. भारत और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी ने दोनों देशों के बीच दोबारा क्रिकेट शुरू करने की वकालत की। इन दोनों ने कहा कि यह खेल के लिए अच्छा होगा। युवराज ने मंगलवार को एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से यह बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे 2004, 2006 और 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ हुई द्विपक्षीय सीरीज याद है। हालांकि, आजकल ऐसा कम होता है। यह हमारे हाथ में नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा कि हमें क्रिकेट से प्यार है, इसलिए खेलते हैं। किस देश के खिलाफ खेलना है, यह हम तय नहीं कर सकते। लेकिन मैं एक बात कह सकता हूं कि भारत-पाकिस्तान के बीच जितना ज्यादा क्रिकेट होगा। वह खेल के लिए अच्छा होगा। वहीं, अफरीदी ने भी युवराज की बात का समर्थन करते हुए कहा कि दोनों मुल्कों के बीच द्विपक्षीय सीरीज दोबारा शुरू होनी चाहिए। अगर ऐसी होता है तो इसका रोमांच एशेज से ज्यादा होगा। हालांकि, हम ऐसा नहीं पा रहे हैं। दोनों देशों के लोगों के मन में इस खेल के प्रति जो प्यार है, उस पर राजनीति हावी हो रही है। मुझे लगता है कि हमें और भारत को कुछ बातें छोड़कर बातचीत करनी चाहिए। युवराज और अफरीदी संन्यास के बाद भी टी-20 क्रिकेट खेल रहे हैं। 

भारत-पाकिस्तान के बीच 2008 में आखिरी टेस्ट सीरीज खेली गई 

आईसीसी टूर्नामेंट छोड़ दें तो भारत-पाकिस्तान के बीच 2013 के बाद कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई। सात साल पहले पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था। तब दोनों देशों के बीच तीन वनडे और दो टी-20 खेले गए थे। दोनों देशों के बीच 2008 के बाद से कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेली गई। 



Source link