Indian Chess Grandmaster Koneru Humpy Dronvalli Harika in Cairns Cup News Updates | कोनेरू हम्पी कैर्न्स कप के 8वें राउंड में जीतीं, हरिका द्रोणवल्ली ने लगातार तीसरा मैच ड्रॉ खेला

0
134


  • वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन कोनेरु हम्पी ने रूस की वैलेंटीना गुनिना को 35 चालों में हराया
  • 16 साल की अमेरिकी करिसा यिप ने वर्ल्ड चैम्पियन वेंजुन जू को 61 चालों में हरा दिया

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2020, 03:11 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड रैपिड चैम्पियन कोनेरु हम्पी ने दूसरे कैर्न्स कप के 8वें राउंड में जीत दर्ज की। उन्होंने रूस की वैलेंटीना गुनिना को 35 चालों में हराया। इस जीत के बाद हम्पी 5.5 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गईं। वहीं हरिका द्रोणवल्ली ने लगातार तीसरा मैच ड्रॉ खेला है। हम्पी यदि शीर्ष पर बनी रहती हैं, तो फाइनल राउंड में उनकी टक्कर हरिका से हो सकती है।

हरिका अंक तालिका में 4 पॉइंट के साथ कटर्नया लाग्नो के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर है। शनिवार को टूर्नामेंट में सबसे बड़ा उलटफेर हुआ। 16 साल की अमेरिकी करिसा यिप ने वर्ल्ड चैम्पियन वेंजुन जू को हरा दिया। दोनों के बीच मुकाबका 61 चालों तक चला।

वर्ल्ड रैंकिंग में हम्पी तीसरे नंबर पर
हाल ही में शतरंज की वैश्विक संस्था एफआईडीई ने द्वारा जारी रैंकिंग के महिला वर्ग के टॉप-10 में दो भारतीय खिलाड़ियों ने जगह बनाई थी। हम्पी 2580 अंक के साथ तीसरे और हरिका 2518 रैटिंग के साथ 9वें नंबर पर काबिज हैं। लड़कियों के वर्ग में टॉप-20 में दो भारतीय हैं। आर वैशाली 10वें और दिव्या देशमुख 20वें नंबर पर हैं। वैशाली के 2383 और दिव्या के 2322 अंक हैं।



Source link

Leave a Reply